Patanjali Coronil Tablets ke Fayde : करोनिल टेबलेट्स

coronil tablets in hindi

दोस्तों पतंजलि ने भारत को कई तरह की दवाइयां प्रदान की हैं। जिनमें से एक है कोरोनिल किट (Coronil Kit)। कोरोनिल किट में 3 तरह की चीजें मिलती है। 

  • करोनिल टेबलेट्स 
  • श्वासारि वटी 
  • अणु  तेल

इस लेख में हम कोरोनिल टैबलेट (Coronil Tablets) के बारे में ही बात करेंगे। जैसा कि आपको पता है कोरोनावायरस बीमारी पूरे विश्व में फैल गई है। डॉक्टरों की मानें तो यह बीमारी उन लोगों को ज्यादा पकड़ती है जिनकी इम्यूनिटी कम है या फिर रोग प्रतिरोधक क्षमता अच्छी नहीं है। 

करोनिल टेबलेट्स इसी उद्देश्य को लेकर बनाई गई है जिसकी इम्यूनिटी कम है, उनकी इम्यूनिटी बढ़ाती है। कोरोनिल टैबलेट (Coronil Tablets) में मुख्य तौर पर तीन चीजें डाली गई है गिलोय,अश्वगंधा और तुलसी इन तीनों चीजों के अलावा  कुछ प्रिजर्वेटिव्स डाले गए हैं। 

अगर आप अकेली कोरोनिल टेबलेट्स ही खरीदना चाहते हैं तो यह आपको ₹400 में 80 गोलियां मिलेंगे। 

कोरोनिल टेबलेट्स के तत्व। Coronil Tablets Composition

कोरोनिल टेबलेट्स (Coronil Tablets) में मुख्य तौर पर तीन चीजें डाली गई हैं। गिलोय, अश्वगंधा और तुलसी। यह तीनों ही मुख्य तौर पर इम्युनिटी बढ़ाने का काम करती है। 

गिलोय कई तरह की बीमारियों को दूर करने का काम करती है। यदि आपको डेंगू इत्यादि हो जाए। उस वक्त भी गिलोय काफी ज्यादा फायदा देता है। 

अश्वगंधा की बात करें तो अश्वगंधा को सट्रेस रिमूवर भी कहा जाता है। इसके साथ-साथ यह आपकी इम्यूनिटी को भी बढ़ाने का काम करता है। 

तुलसी हमारे घरों में भी मिल जाती है। इसे पूजा भी जाता है और इसमें कई तरह के एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते हैं जो कि आपकी इम्यूनिटी को बढ़ाने का काम करती है। 

दिव्य कोरोनिल टैबलेट के फायदे।  Coronil Tablets Benefits in Hindi

  • कोरोनिल टेबलेट्स का मुख्य फायदा आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाना है। अगर आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता कम है तो आप इसे इस्तेमाल कर सकते हैं। 
  • यदि आप काम के बोझ की वजह से तनाव में है तो यह तनाव को काम करता है। 
  • यह 1  पावरफुल एंटीऑक्सीडेंट भी है जो फ्री रेडिकल से बचाता है.
  • यदि आपकी बॉडी में प्लेटलेट्स की कमी है तो उन्हें पूरा करता है 

कोरोनिल टैबलेट का सेवन कैसे करें :  Coronil Tablets Dosage

कोरोनिल टैबलेट की दो गोलियां सुबह और दो गोलियां शाम को लेने की सलाह दी गई है। इसे आप खाना खाने के बाद पानी के साथ ले सकते हैं। 

कोरोनिल टेबलेट्स के साइड इफेक्ट:  Coronil Tablets Side Effects

कोरोनिल टेबलेट्स एक आयुर्वैदिक प्रोपराइटरी ब्लेंड है। इसलिए इसके कोई भी साइड इफ़ेक्ट देखने को नहीं मिले।


Share

Be the first to comment on "Patanjali Coronil Tablets ke Fayde : करोनिल टेबलेट्स"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*