Wellman Tablets in Hindi : वेलमेन मल्टीविटामिन की जानकारी

wellman tablets benefits

दोस्तों आज के इस लेख में हम लोग बात करेंगे वेलमैन मल्टीविटामिन टेबलेट ( Wellman Tablets) के बारे में .आज के इस दौर में मल्टीविटामिन की ज़रूरत सबको पड़ती है और मार्केट में मल्टीविटामिन बहुत ज्यादा उपलब्ध है तो ऐसे में समझ में नहीं आता कि कौन सा मल्टीविटामिन हमारे लिए बढ़िया है 

तो चलिए बात करते हैं वेलमैन मल्टीविटामिन ( Wellman Tablets) की जो कि नया ही मार्केट में आया है इसके ब्रांड एंबेसडर विराट कोहली है और कंपनी का कहना है कि यह हर उम्र के पुरुषों के लिए बनाया गया है। 

इसमें 21 विटामिन और मिनरल मिल जाते हैं। इसके साथ ही आपको जिनसिंग  और अमीनो एसिड भी मिल जाते हैं, यह गोली के रूप में बनाया गया है। 

वेलमैन टेबलेट क्या है? What is Wellman Tablets

वेलमैन टेबलेट (Wellman Tablets) एक मल्टीविटामिन और मल्टीमिनरल टेबलेट है जिसे मर्दों के लिए बनाया गया है। अगर आपकी उम्र 30 साल से ज्यादा है तब आपको यह जरूर लेना चाहिए।

अगर आप कोई भागदौड़ वाला काम करते हैं, शादीशुदा है तब भी आपकी बॉडी को विटामिन  और मिनरल की आवश्यकता पड़ती ही है तो यह एक नया मल्टीविटामिन सप्लीमेंट है, जिसे पुरुषों को जरूर लेना चाहिए। 

इसमें आवश्यक इसमें 21 आवश्यक पोषक तत्व मिल जाते हैं। विटामिन B12, जिनसिंग और अमीनो एसिड डाले गए हैं.

वेलमैन मल्टीविटामिन के फायदे। Wellman Multivitamin Tablet Benefits in Hindi

  • दोस्तों जैसा कि आपको पता है कि यह एक मल्टीविटामिन और मल्टीमिनरल टेबलेट है तो यह आपकी सभी जरूरी विटामिन और मिनरल  की कमी को पूरा करता है। 
  • आजकल विटामिन B12 की कमी बहुत ज्यादा देखी गई है जो कि हमारे रक्त के लिए बहुत जरूरी है। विटामिन B12 से आपके लाल रक्त कोशिकाएं बनती है जिनसे की ऑक्सीजन की सप्लाई पूरी बॉडी में बनी रहती है तो इसमें विटामिन B12 डाला गया है जो कि आपको रक्त की कमी नहीं होने देता। 
  • वेलमैन (Wellman Tablets) में आपको विटामिन E और A मिल जाते हैं जो कि आपकी इम्यूनिटी को बढ़ाने के लिए काफी फायदेमंद रहते हैं। रोग प्रतिरोधक क्षमता अच्छी होगी तो आपको खांसी, सर्दी, जुकाम इत्यादि नहीं होगा। 
  • मर्दो  का मेन हार्मोन टेस्टोस्टेरोन है। टेस्टोस्टेरोनको बरकरार रखने के लिए इसमें जिनसिंग डाली गई है जो कि रीप्रोडक्टिव सिस्टम को भी अच्छा रखती है और आपके टेस्टोस्टरॉन को भी बनाए रखती है। इसके अलावा इसमें जिंक भी है जो कि पुरुषों को काफी फायदा देता है। 
shirtless bodybuilder
  • इसमें आपको विटामिन Cऔर विटामिन E भी मिल जाता है। अगर आपका काम भारी-भरकम है या फिर आप जिम में एक्सरसाइज करते हैं तो रिकवरी में आपको सहायता करता है। 
  • वेलमैन टेबलेट में आपको अमीनो एसिड भी  मिलते हैं जोकि रिकवरी में बहुत सहायता करते हैं. 
  • वेलमैन टेबलेट में। विटामिन E  और सेलेनियम डाला गया है जो कि बालों को लिए अच्छा है। अगर आप के बाल झड़ रहे हैं तो बाल नहीं छोड़ेंगे और बालों को नौरीश  करने में भी सहायता करता है। 
  • अगर आपका लाइफ स्टाइल बहुत हेक्टिक है। बहुत ज्यादा बिजी रहते हैं। आप तो आपको वेलमैन टेबलेट जो लेनी चाहिए। इसमें मैग्नीशियम और विटामिन B  कंपलेक्स डाला गया है जो कि आपकी एनर्जी को बरकरार रखता है। 
  • अगर आप जिम जाते हैं तो जिम जाने के दौरान मसल की रिकवरी और प्रोटीन सिंथेसिस के लिए वेलमेन टेबलेट लेना काफी फायदेमंद हो सकता है।

वेलमैन टेबलेट की कीमत | Wellman Tablets Price

वेलमैन टेबलेट की 10 गोलियों की पैकिंग मार्केट में उपलब्ध है। अगर आप ऑनलाइन लेना चाहते हैं तो आप ऑनलाइन आपको 30 गोलियों की पैकिंग ही मिलेगी। इसकी एक पैक में आपको 10 गोलियां मिलती है जिसकी कीमत 150 रुपये रखी गई है। 

वेलमैन टेबलेट कब और कैसे लें | Wellman Tablets Dosage

वेलमैन टेबलेट की एक बोली आप सुबह के ब्रेकफास्ट या फिर लंच के बाद ले सकते हैं। इसे दिन में एक गोली ही लेने की सलाह दी गई है। ज्यादा लेने से आपको नुकसान हो सकता है। 

वेलमैन टेबलेट के नुकसान। Wellman Tablets Side Effects 

वेलमैन मल्टीविटामिन (Wellman Tablets) एक तरह का मल्टीविटामिन और मल्टीमिनरल फार्मूला है। इसे  ज्यादा लेने से आपकी बॉडी में मल्टीविटामिन की ओवरडोज़ हो सकती है तो इसलिए जीतनी बताई गई है, उतनी ही लेनी चाहिए। अगर इसकी ओवरडोज हो जाए तो आपको जी मचलना या  सिर चकराना भी हो सकता है। 

जो लोग पहली बार मल्टीविटामिन लेने जा रहे हैं उन्हें या तो पेट में गड़बड़ी हो सकती है या फिर कब्ज की शिकायत हो सकती है? 

Share

Be the first to comment on "Wellman Tablets in Hindi : वेलमेन मल्टीविटामिन की जानकारी"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*