Ghar Me Testosterone Level Pata Kare| अपने हाथ से टेस्टोस्टरॉन लेवल पता करे

Testosterone Level at Home
How to Know Testosterone Level at Home | घर मे टेस्टोस्टरॉन लेवल कैसे पता करे

How to Know Testosterone Level at Home | घर मे टेस्टोस्टरॉन लेवल कैसे पता करे

दोस्तों आज हम आपको बताने वाले हैं कि आप अपने हाथ की मदद से अपने ( Testosterone Levels) टेस्टोस्टरॉन लेवल को कैसे पता लगा सकते हैं. आपको भी यह जानकर हैरानी हो रही होगी कि हम अपने हाथ से ही टेस्टोस्टरॉन लेवल का कैसे पता लगा सकते हैं परंतु यह एक रिसर्च की हुई चीज है कि आप अपने हाथ की मदद से ही अपने टेस्टोस्टरॉन लेवल का पता लगा सकते हैं तो चलिए शुरू करते हैं.

टेस्टोस्टरॉन के लिए आपको चाहिए अपना राइट हैंड  या दाया हाथ.

अपने दाएं हाथ को आप उल्टा रख लीजिए और इसमें आप अंगूठे के साथ वाली

उंगली जिसे हम इंग्लिश में इंडेक्स फिंगर बोलते हैं उसे और रिंग फिंगर जिसमें अंगूठी पहनी जाती है वह काम में लाएंगे इस फार्मूले का नाम है 2D:4D Formula

इसमें आपको करना क्या है आपको अपने इंडेक्स फिंगर की लंबाई  नाप लेनी है औरअपनी रिंग फिंगर की लंबाई नाप लेनी है और इसके बाद अपनी इंडेक्स फिंगर की लंबाई के साथ रिंग फिंगर की लंबाई को  भाग कर देना है जैसा कि उदाहरणमें दिखाया गया है.

मान लीजिए आपके इंडेक्स फिंगर की लंबाई है 2.1 cm

और आपके रिंग फिंगर की लंबाई है2.6 cm

According to 2D :4D formula

2.1 / 2.6 = 0.807

जैसा कि आपने देखा इसका जवाब कुछ पॉइंट्स में आया है यानी कि आपके इंडेक्ससिंगर की लंबाई रिंग फिंगर से कम होनी चाहिए .अगर आपके  फिंगर की लंबा इंडेक्स जा तो अच्छा जितनी आपकी उंगली लंबी होगी उतना ही आपका टेस्टोस्टरॉन लेवल भी अच्छा होगा. मुझे उम्मीद है कि आप को यह फार्मूला समझ में आ गया होगा जिससे आप घर बैठे भी अपना टेस्टोस्टरॉन लेवल पता कर सकते हैं.

Share

Be the first to comment on "Ghar Me Testosterone Level Pata Kare| अपने हाथ से टेस्टोस्टरॉन लेवल पता करे"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*