सफ़ेद पानी का हर्बल इलाज LeukoDrink Kit

shri dayal leukokit

दोस्तों महिलाओं को कई तरह की शारीरिक समस्याओं का सामना करना पड़ता रहता है। जिनमें से एक है ल्यूकोरिया या सफेद पानी 

ल्यूकोरिया एक बहुत घातक बीमारी हो सकती है, अगर इसका समय रहते इलाज न किया जाए। ल्यूकोरिया होने से शरीर में कमजोरी आने लगती है और कई महिलाओं को यह समस्या बहुत परेशान करती है। आज हम एक ऐसी दवा के बारे में बात करेंगे जो कि ल्यूकोरिया के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद रहती है। 

ल्यूकोरिया की मार्केट में बहुत तरह की दवाएं उपलब्ध है। लेकिन जिस दवा के बारे में हम बात कर रहे हैं उनकी कई महिलाओं के ऊपर रिसर्च की गई है और यह 100% आयुर्वेदिक है और इसका दूसरे या तीसरे दिन ही असर देखने को मिलता है। 

श्री दयाल हर्बल की ल्यूको ड्रिंक किट (Leuko Drink Kit) के बारे में आज हम बात करेंगे जो कि स्पेशली महिलाओं के ल्यूकोरिया या फिर सफेद पानी की समस्या के लिए ही बनाई गई है। 

श्री दयाल हर्बल राजस्थान की कंपनी है। यह और भी कई तरह की दवाएं बनाते हैं, लेकिन इनकी ल्युकोड्रिंक किट लुकोरिया के लिए यह काफी ज्यादा फायदेमंद मानी जाती है.

ल्युकोड्रिंक किट (Leuko Drink Kit) का शीघ्र परिणाम मिलता है और वह इसलिए क्योंकि इसमें उपयोग में ली जाने वाली सभी औषधियां ऑर्गेनिक कलेक्ट करवा कर उनका एक्सट्रैक्ट निकालकर इस्तेमाल की जाती है। इसमें जो कैप्सूल है वह पूर्ण रुप से आयुर्वेद के एक्सट्रैक्ट का ही इस्तेमाल किया जाता है। जैसा आप सभी लोग जानते हैं कि किसी भी दवाई के घटक द्रव्य जितने शुद्ध होंगे उतने ही परिणाम बेहतर होंगे। इसीलिए इस दवा का परिणाम भी जल्द देखने को मिलता है। 

ल्युकोड्रिंक किट में कई तरह के आयुर्वेदिक तत्व डाले गए हैं जैसे कि नागकेसर, लोध्र , अशोक, जिनसेंग , प्रवाल पिष्टी इत्यादि ऐसे 18 हर्बल जड़ी बूटियों का प्रयोग किया गया है जो कि लुकोरिया से छुटकारा दिलाने में बेहतर परिणाम देते हैं। 

SD LeukoDrink Kit खरीदे 

ल्युकोड्रिंक किट में क्या है : What is SD Leuko Drink Kit

श्री दयाल हर्बल ल्यूको ड्रिंक (Leuko Drink Kit) को किट का नाम इसलिए दिया गया है क्योंकि इसमें आपको दो तरह की दवाएं मिलती हैं जिन्हें आपको अलग-अलग तरीके से ही लेना पड़ता है। 

white discharge

इसमें आपको दो डिब्बिया मिलेगी जिसके ऊपर लिखा होगा ल्यूको ड्रिंक 1 और ल्यूको ड्रिंक 2  

ल्यूको ड्रिंक 1 की कीमत ₹650 है जिसमें 7 आयुर्वेदिक तत्व डाले गए हैं और ल्यूको ड्रिंक 2  की कीमत 1150  है और इसमें 12 तत्व डाले गए हैं। 

ल्युकोड्रिंक किट के तत्व : SD Leuko Drink Kit Ingredients

Leuko Drink 1 Ingr. Leuko Drink 2 Ingr.
Convolvulus Pluricaulis150mgAsparagus Racemosus75mg
Foeniculum Vulgare75mgWithania Somnifera60mg
Coriandrum Sativum75mgSymplocos50mg
Dalbergia Sissoo75mgTribulus Terrestris50mg
Cynodon Dactylon50mgSaraca Asoca50mg
Mesua Ferrea50mgBacopa Monnieri40mg
Eclipta Prostrata25mgPradrantak Loh35mg
Praval Pishti30mg
Smilax China25mg
Mesua Ferrea20mg
Phyllanthus Emblica20mg
Panax Ginsang10mg

ल्युकोड्रिंक किट का सेवन कैसे करें? How To use Leuko Drink Kit

ल्युकोड्रिंक का सेवन करने की विधि थोड़ी अलग है। ल्युकोड्रिंक किट के अंदर दो तरह के कैप्सूल्स आते है जिनमे से एक ल्युकोड्रिंक कैप्सूल-1 को ओपन करके 150 मिली पानी में मिला ले | इसके बाद ये अच्छी तरह से पानी में घुल जाने पर ल्युकोड्रिंक कैप्सूल-2 को इस तैयार किये हुए ल्युकोड्रिंक कैप्सूल-1 के साथ ले | 

ल्युकोड्रिंक कैप्सूल-2 शाम को चावल के धोवन या शीशम के ताजा पत्तो के रस के साथ लेने से दुसरे से तीसरे दिन से ही आपको ल्यूकोरिया की समस्या में फायदा दिखने लगेगा |

SD LeukoDrink Kit खरीदे 

इस तरह से आप 45 दिन तक इसका कोर्स करें तो आपका लिकोरिया पूरी तरह से ठीक हो सकता है। 

ल्युकोड्रिंक किट के फायदे। SD Leuko Drink Kit Benefits

  • ल्युकोड्रिंक किट का मुख्य फायदा लिकोरिया की मरीजों के लिए है। जिन महिलाओं को लुकोरिया है, उन्हें लुकोरिया से निजात दिलाता है। इसमें कई उपयोगी घटक डाले गए हैं जैसे कि लोध्र, नागकेशर, चोबचिनी आदि जो कि लूकोरिया (सफेद पानी) से छुटकारा दिलाती है। 
  • जिन महिलाओं को मासिक धर्म बार-बार आता है या फिर 15 दिन में पीरियड आ जाते हैं उनका मासिक धर्म भी ठीक करता है। 
  • कई महिलाओं को लुकोरिया में शरीर कमज़ोरी फील होने लगती है, ल्युकोड्रिंक किट किट में कई ऐसे तत्व डाले गए हैं जो की कमजोरी को दूर करने में फायदा देती हैं जैसे कि अश्वगंधा, जिंसेंग, शतावरी, गोखरू आदि। 
  • जिन लोगो को गरिष्ठ खाना या तला भुना खाने की वजह से पाइल्स की समस्या हो उनके लिए भी ल्युकोड्रिंक का सेवन करना फायदेमंद साबित होता है | 
  • जो लोग पेट की गर्मी या फिर शरीर की उष्णता की समस्या से परेशान रहते हैं, उनके शरीर की गर्मी को कम करने में भी उत्तम हर्बल औषधि है। 

ल्युकोड्रिंक किट के साइड इफेक्ट? Leuko Drink Kit Side Effects

यह दवा पूर्ण रूप से आयुर्वेदिक है। इसलिए अभी तक इसका कोई भी साइड इफेक्ट देखने को नहीं मिला। 

यदि आप लोग लूकोरिया से परेशान है तो आपकोफास्टफूड, गरिष्ट आहार, देर से पचने वाले भोज्य पदार्थ, खट्टे पदार्थ, अचार, शराब, पित्त वर्धक आहार, लहसुन, सिरका इत्यादि नहीं खाना चाहिए।

Share

Be the first to comment on "सफ़ेद पानी का हर्बल इलाज LeukoDrink Kit"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*