Zandu Vigorex Gold : फायदे, नुकसान, उपयोग विधि और प्राइस

Znadu Vigorex Benefits

झंडू विगोरेक्स ( ZANDU Vigorex) पुरुषों के लिए बनाया गया एक शक्तिशाली टॉनिक है। यह कैप्सूल के रूप में उपलब्ध है। इसका सेवन कम से कम 2 से 3 महीने तक करना पड़ता है। यह उन पुरुषों के लिए बनाया गया है जिनमें शारीरिक रूप से कमजोरी पाई जाती है। इसके फायदे भी काफी है। यह ज्यादातर उन पुरुषों को दिया जाता है जिनमें यौन दुर्बलता पाई जाती है या फिर यौन संबंधी रोग पाए जाते हैं जैसे कि अल्प शुक्राणु, यौन प्रदर्शन में कमी , स्ट्रेस ,शीघ्र स्खलन इत्यादि। 

यह दवा पुरानी होने के साथ-साथ काफी ज्यादा फायदेमंद भी है। ज्यादातर झंडू विगोरेक्स ( ZANDU Vigorex) शादी के बाद खुशहाल जीवन के लिए इस्तेमाल करने के लिए बनाई गई है और 30 से 35 साल के पुरुषों को दी जाती है। 

झंडू विगोरेक्स ( ZANDU Vigorex) में जितने भी इनग्रेडिएंट्स डाले गए हैं, सभी 100% आयुर्वेदिक हैं, इसलिए इसका देर तक सेवन करना पड़ता है। आज के समय में हर कोई बहुत रिजल्ट चाहता  है तो इसलिए अगर आप जल्दी से जल्दी चाहते हैं तो और भी कई दवाएं हैं, लेकिन झंडू विगोरेक्स का रिजल्ट चाहे देर से मिलता है, लेकिन अच्छा रिजल्ट मिलता है। 

झंडू विगोरेक्स इस्तेमाल करने के साथ-साथ आपको कुछ चीजों का ध्यान भी रखना पड़ता है। इसके साथ-साथ आपको थोड़ा बहुत व्यायाम भी करना पड़ेगा। अपने खानपान का ध्यान भी रखना होगा और अपने आराम का ध्यान भी रखना होगा। तभी आपको अच्छा रिजल्ट मिलेगा। 

क्या है झंडू विगोरेक्स ( ZANDU Vigorex) : What is Zandu Vigorex

दोस्तों झंडू विगोरेक्स  एक आयुर्वेदिक औषधि है। यह टॉनिक के रूप में काम करती है। इसमें बहुत से आयुर्वेदिक

जड़ी बूटियां डाली गई है जैसे कि शिलाजीत, अश्वगंधा, शतावरी, सफ़ेद मुसली इत्यादि। इसका सेवन लगभग 2 महीने तक करना पड़ता है। 

यह पुरुषों के लिए बनाई गई है और पुरुषों को इसका काफी अच्छा रिजल्ट भी मिलता है। यह मार्केट में आसानी से मिल जाती है और ऑनलाइन भी खरीद सकते हैं। 

झंडू विगोरेक्स (ZANDU Vigorex) की कंपोजिशन। Zandu Vgorex Gold Composition

झंडू विगोरेक्स में 100% आयुर्वेदिक ही चीजें डाली गई है जो कि इस प्रकार है।

  • केवांच Kauncha (Mucuna pruriens) 100 mg
  • अश्वगंधा Ashwagandha (Withania somnifera) 100 mg
  • शिलाजीत Shilajit 50 mg
  • मूसली Musali (Chlorophytum arundinaceum) 50 mg
  • चंद्रोदय रस Chandrodaya Ras 50 mg
  • प्रवाल भस्म Praval Bhasma 25 mg
  • गिलोय Gudhuchi (Tinospora cordifolia) 25 mg
  • आंवला Amalki (Emblica officianalis) 25 mg
  • गोखरू Gokhru (Tribulus terrestris) 25 mg
  • विषटिंडक Vishtinduik (Strychnos nux vomica) 25 mg
  • अभ्रक भस्म Abhrak Bhasma 25 mg
  • माणिक्य भस्म Manikya Bhasma 25 mg
  • काँटा लोहा भस्म Kanta Loha Bhasma 20 mg
  • जातिफल Jatiphala 15 mg
  • माणिक्य रस Manikya Rasa 10 mg
  • कपूर Kapur Baras 5mg 

झंडू विगोरेक्स (ZANDU Vigorex) के फायदे : Zandu Vigorex Benefeits in Hindi

यौन शक्ति बढ़ाता है 

young Romantic couple
romantic couple

सबसे अच्छा और सबसे बढ़िया फायदा इसका यह है कि यौन शक्ति बढ़ाने के लिए इस्तेमाल की जाती है। अगर आप यौन दुर्बलता से जूझरहे है। आपको कोई यौन से संबंधित तकलीफ है। शीघ्रपतन या अल्प शुक्राणु इत्यादि की कोई समस्या है तो उसे दूर करने के लिए इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। 

थकावट को दूर करता है। 

अगर आप सारा दिन थका थकान महसूस करते हैं, एनर्जेटिक फील नहीं करते तो झंडू विगोरेक्स का सेवन कर सकते हैं। इसमें कई ऐसी औषधियां डाली गई है जिससे कि आप सारा दिन तरोताजा फील करेंगे। 

स्ट्रेस को दूर करता है

झंडू विगोरेक्स में अश्वगंधा भी डाली गई है जो कि सबसे बड़ी स्ट्रेस रिमूवर मानी जाती है। यह आपके कोर्टिसोल लेवल को कम करके आपके स्ट्रेस हार्मोन को कम करती है। अगर कोर्टिसोल लेवल कम होगा तो स्ट्रेस भी कम होगा तो स्ट्रेस को कम कर के आ के प्रदर्शन को सही करने का काम करती है। 

 
ZANDU Vigorex खरीदे

मांसपेशियां बनाने में फायदेमंद

अगर आप जिम जा रहे हैं या फिर कोई और मेहनत का काम करते हैं तो मांसपेशियां जो टूटती है और जल्दी रिकवर नहीं होती तो उन्हें रिकवर करके मांसपेशियों बनाने में झंडू विगोरेक्स काफी ज्यादा फायदा देती है। यह मांसपेशियां बढ़ाने में भी काफी ज्यादा फायदा कर सकती है। 

झंडू विगोरेक्स में कैसी कई जड़ी बूटियां डाली गई है जो कि आपका टेस्टोस्टेरोन लेवल को भी बढ़ाती है। अगर लेवल आपका सही होगा तो मांसपेशियां भी बढ़ेंगे। 

जोड़ों के दर्द को दूर करता है

झंडू विगोरेक्स जोड़ों के लिए बहुत ज्यादा फायदेमंद मानी जाती है। अगर थकान या कमजोरी की वजह से आपके जोड़ों में दर्द उत्पन्न हो रहा है। जोड़ों से कट कट की आवाज आती है। जिस वजह से आपका मूड खराब रहता है, आप अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाते तो उस समस्या को भी झंडू विगोरेक्स दूर करता है। यह जोड़ों के दर्द को भी दूर करता है। इसमें शिलाजीत डाली जाती है जो कि जोड़ों के दर्द को दूर करने का बहुत ही कारगर नुस्खा है। 

वजन सही करती है

अगर आपका वजन कम है तो वजन को बढ़ाने में यह फायदा करती है। अगर आपका वजन बहुत ज्यादा है तो वजन को कम करने में फायदा करेगी तो एक तरह से आपका वजन मेंटेन करने में झंडू विगोरेक्स काफी ज्यादा फायदा करती है क्योंकि इसमें जो जड़ी बूटियां डाली गई है, वह आपका वज़न नहीं बढ़ाती और पेट को कम करने का भी फायदा देती है। 

दर्द में फायदेमंद

stamina

झंडू विगोरेक्स में ऐसे कई दर्द निवारक गुण भी पाए जाते हैं और कई  एंटीऑक्सीडेंट पाए जाते हैं जो कि दर्द को दूर भगाने का काम करते हैं। प्रदर्शन के बाद आपकी मांसपेशियों में ऐंठन रहती है या जिम के बाद भी जो मांसपेशियों में ऐंठन रहती है, दर्द रहती है। झंडू विगोरेक्स का सेवन ऐसी  दर्द को दूर भगा देता  है और आपको बहुत जल्दी रिकवरी करने में मदद करती है। 

खून साफ करने और नया बनाने में फायदेमंद 

दोस्तों अगर आपका खून नया नहीं बन रहा या खून साफ नहीं है तो खून नया बनाने और खून को साफ करने में भी झंडू विगोरेक्स काफी ज्यादा फायदा करती है। इसमें शिलाजीत डाली जाती है जो कि खून को साफ करने में और नया खून बनाने में काफी ज्यादा फायदा करती है। अगर अच्छा खून आपकी बॉडी में होगा तो आप अच्छा प्रदर्शन करेंगे। 

झंडू विगोरेक्स के साइड इफेक्ट : Zandu Vigorex Side Effects

  • जैसा कि हमने बताया कि झंडू विगोरेक्स एक आयुर्वेदिक दवा है। इसे कम से कम 2 महीने लेना ही पड़ेगा तो कुछ लोग पहले दिन खाने के बाद ही अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद करते हैं तो ऐसा नहीं करना चाहिए। आपको कम से कम 45 से 60 दिन इसका सेवन ज़रूर करना चाहिए, तभी इसका अच्छा रिजल्ट मिलेगा। 
  • अगर कोई आप आयरन या कैल्शियम की दवा खा रहे हैं तो झंडू विगोरेक्स का सेवन नहीं करना चाहिए। यह आपकी बॉडी में मिनरल  मात्रा को बढ़ा सकता है। 
  • अगर आपको हाई बीपी की प्रॉब्लम है। बीपी आपका बहुत जल्दी बढ़ जाता है तो आपको ऐसी दवाओं का सेवन नहीं करना चाहिए। यह आपके  बीपी को बहुत ज्यादा बढ़ा सकता है।
  • झंडू विगोरेक्स की कभी भी ओवरडोज नहीं करनी चाहिए। जितनी आपको बताई है उतनी ही डोज़ लेनी चाहिए। 
  • झंडू विगोरेक्स को बच्चों की पहुंच से दूर रखना चाहिए। इसे बच्चों को नहीं देना चाहिए। 

झंडू विगोरेक्स कैसे लें : Zandu Vigorex Dose

झंडू विगोरेक्स के दो कैप्सूल दिन में लेने की सलाह दी जाती है। एक कैप्सूल सुबह ब्रेकफास्ट या नाश्ते के बाद और एक रात को खाने के बाद लेना चाहिए। अगर दूध के साथ लेंगे तो आपको ज्यादा फायदा मिलेगा। 

 ZANDU Vigorex खरीदे  

झंडू विगोरेक्स की कीमत : Zandu Vigorex Price

झंडू विगोरेक्स गोल्ड की कीमत₹390 है लेकिन आपको ऑनलाइन ₹300 में आसानी से मिल जाएगी, जिसमें आपको 20 कैप्सूल मिलेंगे।

यह भी पढ़े :


Share

4 Comments on "Zandu Vigorex Gold : फायदे, नुकसान, उपयोग विधि और प्राइस"

  1. My age is 25 years I can take

  2. My age 27 years i can take.

Leave a comment

Your email address will not be published.


*