Evion 400 in Hindi : एवियन 400 कैप्सूल: उपयोग, खुराक, साइड इफेक्ट्स

evion400
evion 400 ke fayde

नमस्कार दोस्त ,दोस्तों आजकल आपने EVION नामक विटामिन के कैप्सूल की वीडियोस देखी होंगी.EVION 400  विटामिन ई का सप्लीमेंट है. वैसे तो विटामिन हमारी डाइट में मिल जाता है परंतु कुछ लोगों की डाइट अच्छी ना होने की वजह से उन्हें अलग से विटामिन E लेना पड़ता है. विटामिन ई एक फैट सॉल्युबल विटामिन है.

दोस्तों विटामिन ई एक बहुत अच्छा एंटी ऑक्सीडेंट भी माना जाता है. अगर बात करें EVION 400  की. तो इन्हें खाने के अलावा और भी कई तरह से इस्तेमाल किया जाता है. जैसे कि चेहरे पर ग्लो  लाने के लिए, स्ट्रेच मार्क दूर करने के लिए या फिर बालों को सुंदर बनाने के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जाता है.

EVION 400 Merck कंपनी द्वारा बनाया जाता है. और मार्केट में सबसे ज्यादा विटामिन ई इसी कंपनी का बिकता है.EVION 400 में टोकोफेरील एसीटेट पाया जाता है

 EVION 400  के  इलावा EVION 600  और  EVION 200  का उत्पादन भी किया जाता है.

वैसे तो हमारी बॉडी में विटामिन ई की 15mg की ही जरूरत रहती है.  लेकिन EVION 400  400 एमजी का होता है. अगर इसका अधिक प्रयोग किया जाए तो कुछ साइड इफेक्ट भी हो सकते हैं.

EVION 400 के फायदे: Evion 400 Capsules Benefits

जैसा कि मैंने बताया यह एक बहुत अच्छा एंटीऑक्सीडेंट है अगर आपकी बॉडी में फ्री रेडिकल है जिससे कि आपकी त्वचा खराब हो गई है या फिर दाग मुंहासे हो गए हैं तो उन्हें ठीक करने में यह मदद करता है.

EVION 400  का प्रयोग बॉडीबिल्डिंग में भी किया जाता है. यह नसों के तनाव को दूर करता है और आपको आराम देता है. विटामिन ई हमारी आंखों के लिए भी फायदेमंद रहता है और इसके अलावा यह हमारे जरूरी फैट को भी पूरा करता है.

evion

EVION 400  को चेहरे पर लगाने से चेहरे पर ग्लो आता है और छोटे-मोटे दाग मुंहासे ठीक हो जाते हैं.

EVION 400  आपके बालों के लिए भी फायदेमंद माना जाता है. अगर इसे आप ऑलिव ऑयल या  का फिर नारियल तेल में मिलाकर लगाएंगे तो आपके बाल झड़ना बंद हो जाएंगे और बाल भारी भी हो जाएंगे और चमकदार भी होंगे.

EVION 400 मैं विटामिन पाया जाता है जो कि एक अच्छा एंटी ऑक्सीडेंट है. इससे आपकी रोग प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ती है.

प्रेगनेंसी (गर्भावस्था) के बाद अगर आपके पेट पर स्ट्रेच मार्क्स हो गए हैं तो उन्हें कम करने के लिए भी EVION 400 का इस्तेमाल किया जाता है.

इसका प्रयोग हाई बीपी को कंट्रोल करने में भी किया जाता है. 

EVION 400 कब और कितना ले : EVION 400 Dose

EVION 400  कहा एक कैप्सूल लंच के बाद ले सकते हैं.

6 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को इसे देने से पहले बाल रोग विशेषज्ञ से परामर्श करें

लंबे समय तक इसके उपयोग या खुराक में बदलाव से बचाना चाहिए जब तक कि डॉक्टर न कहे|

EVION 400  की कीमत : Evion 400 Price

EVION 400  की एक ट्रिप 10 कैप्सूल की होती है जिसकी कीमत लगभग ₹24 है. यह आपको नजदीकी मेडिकल स्टोर पर आसानी से मिल जाएगा.

Vitamin E यहां से खरीदे

EVION 400 के साइड इफेक्ट : Side Effects of Evion 400

विभिन्न उपचारों के लिए उपयोग किए जाने वाले एवियन 400 से जुड़े कुछ दुष्प्रभाव निम्न हो सकते हैं जैसे की ढीला मल , मतली , सिरदर्द , चक्कर आना ,धुंधली दृष्टि ,कमजोरी , पेट का दर्द ,त्वचा पर खुजली इत्यादि

यह भी पढ़े

Share

Be the first to comment on "Evion 400 in Hindi : एवियन 400 कैप्सूल: उपयोग, खुराक, साइड इफेक्ट्स"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*