HIMALAYA TENTEX FORTE Review in HINDI: फायदे , नुकसान , उपयोग और सावधानिया

himalaya tenetx forte

हिमालय टेंटेक्स फोर्ट (HIMALAYA TENTEX FORTE) आयुर्वेदिक औषधि है जो की पुरुषों के लिए बनाई गई है.  यह औषधि में बहुत सी आयुर्वेदिक औषधियों का मिश्रण है. यह औषधि पुरुषों के कई समस्याओं जैसे के स्तब्ध रोग और कामेच्छा को बढ़ाने के लिए बनाई गई है. आप कह सकते हैं एक कामोद्दीपक दवा है जो पौरूष शक्ति को बढ़ाने में मदद करती है।हिमालय टेंटेक्स फोर्ट कैप्सूल को बनाने में जिन औषधियों का उपयोग किया जाता है वह पुरुषों में कामेच्छा उत्तेजकता को बढ़ाते हैं और प्रदर्शन को बेहतर बनाते हैं।

अगर आप हिमालय टेंटेक्स फोर्ट इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको इसका कोर्स करना पड़ेगा। यह पहले दिन से ही असर दिखाना शुरू नहीं करती। यह 1 टॉनिक की तरह काम करती है. 

टेंटेक्स फोर्ट में अद्वितीय गुण है, जो शारीरिक संपर्क के समय बेहतर प्रदर्शन करने के लिए ताकत देते हैं।पुरुष रोग के इलावा यह तनाव दूर करने और शरीर बनाने का काम भी करती है. 

हिमालया टेंटेक्स फोर्ट में पाए जाने वाले मुख्य तत्व

अश्वगंधा:  अश्वगंधा एक बहुत पुराना आयुर्वेदिक औषधि है. इसके बारे में बहुत लोग जाते हैं. टेंटेक्स फोर्ट में भी अश्वगंधा का इस्तेमाल किया जाता है. यह पुरुषों के  टेस्टोस्टेरोन  को बढ़ाने  और स्ट्रेस को कम करने का काम करता है.

कौंच बीज.  कोच बीच में प्रोलेक्टिन नाम का हार्मोन पाया जाता है. यदि पुरुषों के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है. यह पुरुषों के स्पर्म काउंट को बढ़ाने का काम भी करता है. जो पुरुष नपुंसकता का शिकार हो गए हैं उनके लिए कौंच बीज बहुत फायदेमंद रहते हैं.

शिलाजीत:  शिलाजीत का फायदा मर्दों की मर्दानगी को बढ़ाने के लिए भी किया जाता है. इसके इलावा इसका फायदा खून को साफ करने के लिए और ब्लड सरकुलेशन बढ़ाने के लिए भी लिया जाता है.

romantic couple

शतावरी:  शतावरी का फायदा पेट की समस्या के लिए माना जाता है. क्योंकि इसमें फाइबर बहुत अधिक मात्रा में पाया जाता है. इसके इलावा शतावरी का फायदा पुरुष और महिला दोनों के लिए बहुत अधिक है. शतावरी को अच्छा प्रदर्शन करने के लिए भी इस्तेमाल किया जाता है.

अकरकरा:  इसमें अकरकरा का इस्तेमाल भी किया जाता है. अकड़ कराकर भी बहुत फायदे हैं जैसे कि यस सर दर्द या बुखार में काफी फायदेमंद रहता है. इसका फायदा मुंह की दुर्गंध दूर करने के लिए भी किया जाता है.

केसर:  केसर का इस्तेमाल रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए किया जाता है. इसके अलावा भी केसर के बहुत फायदे हैं मर्दों के लिए जैसे कि यह शरीर से गंदगी निकालने या टॉक्सिन निकालने का भी काम करता है और खून को साफ करता है. पुराने समय में राजा महाराजा केसर वाला दूध पीते थे किससे कि उनका स्पर्म काउंट  बड़े और इनफर्टिलिटी दूर हो.

इन सभी के इलावा इसमें काली मिर्च, वृद्धरू , कुचिला बला,शाल्मली, मकरध्वज, पान, गुडुची, दशमूल का  भी उपयोग किया है.

हिमालय टेंटेक्स फोर्ट के फायदे : Himalaya Tentex Forte Benefits

 मुख्य तौर पर हिमालय टेंटेक्स फोर्ट के फायदे मर्दों के लिए हैं जो कि निम्नलिखित हैं.

कमजोरी को दूर करता है.  अगर आपको किसी तरह की कमजोरी फील होती है दिन भर के काम के बाद आप थका थका महसूस करते हैं रात को अच्छे से परफॉर्म नहीं कर पाते तो आप टेंटेक्स फोर्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं यह आपको तरोताजा रखेगा और आपको एनर्जी देगा।

शुक्राणु बढ़ाता है:  अगर आपके फोन में  वीर्य में शुक्राणु की कमी है. टेंटेक्स फोर्ट आपके वीर्य में शुक्राणुओं की कमी को पूरा करता है. शुक्राणु बढ़ाने का काम करता है.

नपुंसकता दूर करता है: पुरूषो में अलपशुक्राणुता कम होने के कई कारण हो सकते हैं. लेकिन इसकी मुख्य वजह होती है शरीर में निम्न टेस्टोस्टेरोन स्तर में कमी। अल्पशुक्राणुता की वजह अहर निम्न टेस्टोरोन है तो यह दवा इसके लिए बहुत ही उपयोगी है. इसके सेवन से शुक्राणुओं में सुधार होता है।

तनाव व चिंता दूर करता है:  अगर आप सारा दिन काम की भागदौड़ की वजह से तनाव में रहते हैं या चिंता में रहते हैं जिससे कि आपका टेस्टोस्टेरोन लेवल भी कम हो गया है. चिंता को कम करने का काम करता है और टेस्टोस्टेरोन को बढ़ाता है

हिमालय टेंटेक्स फोर्ट कैसे लें

इसकी दो टेबलेट दिन में दो बार लेनी चाहिए और 15 दिन बाद एक एक गोली लेनी चाहिए. अगर दूध के साथ लेंगे तो फायदा थोड़ा ज्यादा होगा। इसका कोर्स लगातार 45 दिन तक करना चाहिए।

हिमालय टेंटेक्स फोर्ट के नुक्सान और सावधानिया

1.अगर आपको हाई बीपी की प्रॉब्लम है तो आप टेंटेक्स फोर्ट लेने से पहले डॉक्टर से सलाह जरूर ले लें.

2. अगर आपकी कोई दवाई चल रही है जैसे कि शुगर की या फिर किसी और गंभीर बीमारी की तब भी आप पहले डॉक्टर की सलाह ले लें.

3. यह दवाई बच्चों की पहुंच से दूर रखनी चाहिए।

4. यह दवाई 18 साल से कम उम्र के लोगों के लिए नहीं बनाई गई.

5.  24 घंटे के अंतराल में ज्यादा से ज्यादा दो गोलियां ही लेने की सलाह दी जाती है इससे ज्यादा गोलियां ना लें. 

हिमालय टेंटेक्स फोर्ट की कीमत

हिमालय टेंटेक्स फोर्ट 650 रुपए की 30 गोलिओ की डिब्बी में उपलभद है

खरीदने के लिए यहां दबाये

यह भी पढ़े :

Himalaya TENTEX ROYAL, फायदे , नुकसान , उपयोग

हिमालया गोक्षुरा: फायदे, नुक्सान ,खुराक और उपयोग

हिमालया अश्वगंधा के फायदे और नुक्सान

एवियन 400 कैप्सूल: उपयोग, खुराक, साइड इफेक्ट्स

Dr Vaidya Herbobuild फायदे नुकसान और उपयोग

Share

24 Comments on "HIMALAYA TENTEX FORTE Review in HINDI: फायदे , नुकसान , उपयोग और सावधानिया"

  1. Kalyan singh | July 6, 2020 at 2:33 pm | Reply

    Sir meri sadi nahi hue hai meri age 26 year hai kya mai tentext fourt kha sakata hu jisase hamesa ke liye meri erectile dysfuction ke samasya dur ho sakati hai please bataiye

  2. Shigrapatan ke liye ye tentex forte kam kregi or kitne din me asar dikhega

  3. Mere bp ki dawa chal rahi ha mere age 43 ha kya ma isa use kar sakta hu agar use kaar sakta hu too doss kya lu

  4. Sir mere ling me tanav kam aa raha hai loose ho jata hai or maine 3 mahine tak tentex forte khaya hu lekin jyada sudhar nahi hai or tentex forte tab khana parega kya

  5. Sir meri 32 sal umar hai aur mera ling bahut kamjor ho gya hai kya me kha sakta hu

  6. Sir bat karne se chipchipa Pani aata h dava bato

  7. Sir nightfall ke liye use kr skte hai

  8. Iske sath aor kon c dawa le

  9. Sir mera ling me se jaldi pani aata hai 1minit me nikal jata hai mera age 35 saal hai

  10. sir mera ling jldi down ho jata stand ho kr dobra down ho jta kafi time sa problm h ek bar krta ho 5 minute second time nhi khada hota

  11. Shigrapatan Swapandosh hai koee achchi tablet bataye ten tex thik rahega kitane din tk use krana

  12. टेंटेक्स फोर्टे खाने से लगभग 30 मिनट तक नशे जैसा लगता है

Leave a comment

Your email address will not be published.


*