HIMALAYA TENTEX ROYAL :फायदे और नुकसान

himalaya tentex royal
himalya tentex royal फायदे , नुकसान , उपयोग

दोस्तों, पुरुषों में ताकत और स्टेमिना की कमी की वजह से रिश्तो में भी खटास आने लगती है। काम के बोझ की वजह से या खराब डाइट और लाइफस्टाइल की वजह से पुरुषों में कई तरह की यौन कमजोरी देखी जाती है। जिसके परिणाम रिश्तो में देखने को मिलते है। ऐसी कमजोरियों को दूर करने के लिए कई तरह की आयुर्वेदिक दवाएं मार्केट में उपलब्ध हैं, जिनमें से सबसे बढ़िया है हिमालया टेंटेक्स रॉयल (Himalaya Tentex Royal)

टेंटेक्स रॉयल (Tentex Royal) हिमालय हर्बल्स (Himalaya Herbals) कंपनी के द्वारा तैयार की जाती है इसका उपयोग पुरुषों में शक्ति और स्टेमिना बढ़ाने के लिए किया जाता है.  

टेंटेक्स रॉयल  (Himalaya Tentex Royal) स्पेशली पुरुषों के लिए बनाया गया है। यह पुरुषों में स्टेमिना बढ़ाता है। इसके अलावा पुरुषों में और भी कई तरह के फायदे देता  हैं। 

इसमें मुख्य तौर पर सभी आयुर्वेदिक की डाली जाती है और कोई दवा नहीं है एक टॉनिक है , तो इसे अगर आप इस्तेमाल करना चाहते हैं तो  कम से कम 30 से 40 दिन का कोर्सअवश्य करें। 

इस लेख में आप जानेंगे कि टेंटेक्स रॉयल में आपको क्या क्या मिलता है। इसके फायदे क्या है और इसके साइड इफेक्ट क्या हो सकते हैं?

टेंटेक्स रॉयल की फॉर्मूलेशन : Himalaya Tentex Royal Composition

टेंटेक्स रॉयल में मुख्य तौर पर दो चीजें डाली गई है। गोक्षुरा और कोकिलक्षा। इसके अलावा भी इसमें कई तरह की आयुर्वेदिक चीजें डाली गई है जैसे कि वताड़ा , सुनीशानका, केसर, मूसली और नागावाली। लेकिन इनकी  मात्रा बहुत कम डाली गई है। तो पहले हम लोग जान लेते हैं कि गोक्षुरा और कोकिलक्षा के क्या फायदे है 

गोक्षुरा : Tribulus Terestris

गोक्षुरा को गोखरू भी कहा जाता है और अंग्रेजी में इसे Tribulus Tersetris के रूप में जाना जाता है। यह एक नेचुरल टेस्टोस्टेरोन बूस्टर के रूप में जाना जाता है। इससे बहुत फायदे हैं। यह केवल पुरुष ही नहीं महिला भी इस्तेमाल कर सकती हैं। 

  • काम इच्छा को बढ़ाता है। 
  • पुरुषों में वजन कम करता है और मसल बढ़ाने में मदद करता है। 
  • टेस्टोस्टेरोन हार्मोन को बढ़ाने में मदद करता है।
  • दिल के स्वास्थ्य और यौन प्रदर्शन में भी सुधार लाता है। 
  • एथलीट प्रदर्शन को भी सही करता है 

कोकिलाक्षा :Asteracantha Longifolia

कोकिलाक्षा (Asteracantha Longifolia) एक छोटा सा पौधा होता है। इसका उपयोग ज्यादातर केरल के आयुर्वेद में इस्तेमाल किया जाता है। इसके फायदों के बारे में बात करें तो बहुत अधिक फायदे हैं। जैसे की 

  • रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है। 
  • जहर के इलाज में फायदा करता है। 
  • पीलिया निमिया, गछिया विभिन्न प्रकार के गठिया जोड़ों के दर्द नाक से बहने वाला खून इत्यादि के इलाज में फायदा करता है। 

हिमालय टेंटेक्स रॉयल के फायदे: Himalaya Tentex Royal Benefits in Hindi

हिमालय टेंटेक्स रॉयल मर्दों के लिए बनाया गया है और मर्दों से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करता है जैसे कि 

लिबिडो बूस्टर है

टेंटेक्स रॉयल आपके यौन प्रदर्शन  को सही करने के लिए फायदा देता है। अगर किसी पुरुष का स्टैमिना हो गया  है या फिर काम के स्ट्रेस की वजह से अच्छे से परफॉर्म नहीं कर पा रहे तो उसे यह करने में काफी ज्यादा फायदा देता है। 

young romantic couple

ब्लड सरकुलेशन सही करता है। 

ज्यादातर पुरुषों में इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की समस्या भी देखी जाती है। यह तभी होती है जब खून का परवाह सही ना हो या ब्लड सरकुलेशन अच्छे से ना हो रहा हो.यह पूरी बॉडी में ब्लड सरकुलेशन सही करता है और खून का बहाव सही करने में मदद करता है जिससे कि आपकी इरेक्टाइल डिस्फंक्शन की समस्या भी ठीक होती है

शुक्राणु बढ़ाता है। 

बचपन की गलतियों की वजह से या फिर किसी और समस्या की वजह से अगर आप में शुक्राणुओं की कमी हो गई है तो आपको घबराने की जरूरत नहीं। आप टेंटेक्स रॉयल का सेवन कर सकते हैं जिससे कि आप के शुक्राणुओं की कमी पूरी हो सके। यह शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने में काफी ज्यादा फायदा करता है।

एक्टिव करता है। 

अगर आप सुस्त रहते हैं, बहुत जल्दी थक जाते हैं तो टेंटेक्स रॉयल में कई ऐसी चीजें डाली गई है जो कि आपकी सुस्ती को दूर करता है और आप एक्टिव रहते हैं। 

मसल बढ़ाने में मदद करता है

हिमालय टेंटेक्स रॉयल में गोक्षुरासफ़ेद मूसली इत्यादि डाली गए हैं जो की मसल बनाने में और अतिरिक्त वसा घटाने में बहुत ज्यादा फायदा देती है। 

टेंटेक्स रॉयल की कीमत Himalaya Tentex Royal Price

टेंटेक्स रॉयल की कीमत ₹140 के 10 कैप्सूल। 

हिमालय टेंटेक्स रॉयल की खुराक  Himalaya Tentex Royal Dose

हिमालय टेंटेक्स रॉयल को रोज रात को सोने से एक घंटा पहले दूध या पानी के साथ लेना चाहिए। दूध के साथ लेने से इसका अच्छा रिजल्ट देखने में मिलता है। इसे कम से कम 6 से 12 हफ्ते लगातार लेने से ही अच्छा मिलता है। 

हिमालय टेंटेक्स रॉयल के दुष्प्रभाव और सावधानिया :Himalaya Tentex Royal Side Effects

वैसे तो हिमालय टेंटेक्स रॉयल एक आयुर्वेदिक मेडिसिन है। इसके कोई साइड इफेक्ट नहीं है। फिर भी कुछ लोगों को इसके साइड इफेक्ट देखने को मिल सकते हैं। 

  1. अगर आपकी कोई दवा चल रही है तो आपको टेंटेक्स रॉयल लेने से पहले अपने डॉक्टर के सलाह कर लेनी चाहिए।
  2. हिमालय टेंटेक्स रॉयल की जितनी खुराक बताई गई है, उतनी ही लेनी चाहिए। इससे अतिरिक्त लेने से कुछ परेशानी झेलनी पड़ सकती है।
  3. यह दवाई बच्चों की पहुंच से दूर रखनी चाहिए।
  4. यह दवाई 18 साल से कम उम्र के लोगों के लिए नहीं बनाई गई.
  5. 24 घंटे के अंतराल में ज्यादा से ज्यादा दो गोलियां ही लेने की सलाह दी जाती है इससे ज्यादा गोलियां ना लें.

यह भी पढ़े :
Himalaya TENTEX FORTE, फायदे , नुकसान , उपयोग

हिमालया गोक्षुरा: फायदे, नुक्सान ,खुराक और उपयोग

हिमालया अश्वगंधा के फायदे और नुक्सान

एवियन 400 कैप्सूल: उपयोग, खुराक, साइड इफेक्ट्स

Dr Vaidya Herbobuild फायदे नुकसान और उपयोग

Share

Be the first to comment on "HIMALAYA TENTEX ROYAL :फायदे और नुकसान"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*