Zomato Whey Protein Review in Hindi : जोमाटो प्रीमियम व्हेय रिव्यु

zomato whey protein review
zomato whey protein in hindi

Zomato ने भी सप्लीमेंट इंडस्ट्री में पांव रख लिया है और अपने कुछ प्रोडक्ट भी लांच कर दिए है। Zomato एक रेस्टोरेंट्स फूड डिलीवरी कंपनी है,और यह भारत की बड़ी कंपनियों में से एक है। आजकल जोमाटो कई और बिजनेस में भी अपना हाथ आजमा रही है। 

अभी 2021 में जोमैटो ने फूड सप्लीमेंट भी लॉन्च किए हैं जिसे आप ऐमेज़ॉन या फिर जोमैटो की एप से खरीद सकते हैं. तो आज हम Zomato Whey Protein की बात करेंगे। Zomato के मुख्य चार तरह के प्रोटीन मार्केट में उपलब्ध है।व्हे प्रोटीन (Zomato Whey Protein),  प्रीमियम व्हे प्रोटीन (Zomato Premium Whey), रॉ व्हे प्रोटीन (Zomato Raw Whey) और व्हेय प्रोटीन आईसोलेट (Zomato Whey Isolate) .

रॉ व्हे प्रोटीन (Zomato Raw Whey) आजकल उपलब्ध नहीं है, इसलिए हम  इसकी बात नहीं करेंगे। हम बात करेंगे  Zomato Premium Whey (प्रीमियम व्हेय प्रोटीन) की।

Zomato Premium Whey एक बढ़िया क्वालिटी का व्हे प्रोटीन ब्लेंड है जिसमें आपको व्हे प्रोटीन आइसोलेट व्हे प्रोटीन कंसंट्रेट मिलता है। 

यह दूध से बना हुआ प्रोटीन पाउडर है जिसे शाकाहारी लोग आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। प्रोटीन सप्लीमेंट आजकल इसलिए ज्यादा फेमस है क्योंकि यह आपके पेट में कोई गड़बड़ी नहीं करता। इसे कोई भी इस्तेमाल कर सकता है। बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक यह आसानी से पच जाता है। 

अगर आप प्रतिदिन ज्यादा काम करते हैं, जिम जाते हैं या फिर कोई और स्पोर्ट्स एक्टिविटी करते हैं तो आपको वे प्रोटीन अपनी डाइट में जरूर लेना चाहिए। जोमैटो प्रीमियम व्हे प्रोटीन एक बढ़िया क्वालिटी का प्रोटीन है जो कि लैब टेस्टड भी है.

जोमैटो प्रीमियम व्हे प्रोटीन के इनग्रेडिएंट। Zomato Premium Whey Ingredients  

जोमैटो व्हे प्रोटीन के इनग्रेडिएंट मुख्य तौर पर व्हे प्रोटीन कंसंट्रेट (Whey Concentrate) और व्हे प्रोटीन आइसोलेट ( Whey Isolate) है। इसके अलावा इसमें आर्टिफिशियल स्वीटनर और नेचुरल फ्लेवर भी ऐड किया गया है। अगर आप चॉकलेट फ्लेवर के शौकीन हैं तो बेल्जियम चॉकलेट मिल जाएगा जो कि पीने में काफी अच्छा और स्वादिष्ट लगता है। 

जोमैटो प्रीमियम व्हे प्रोटीन में ऐसी कोई चीज नहीं मिलाई गई जो की भारत में वर्जित हो ,इसलिए यह 100% Dope Free सप्लीमेंट है। 

Buy Zomato Premium Whey 

पैकिंग की बात करें तो काले रंग के डिब्बे में उपलब्ध है और पैकिंग भी काफी अच्छी है। इसमें आपको डबल सील मिलती है। सील के अंदर Zomato की ब्रांडिंग की हुई मिल जाएगी। 

जोमैटो प्रीमियम व्हे  प्रोटीन न्यूट्रिशन फैक्ट: Zomato Premium Whey Nutritional Facts

जोमैटो व्हे प्रोटीन के न्यूट्रीशनल फैक्ट्स की बात करें तो इसमें 30 सर्विंग मिलती है। एक सर्विंग 33 ग्राम की है जिसमें 23.2 ग्राम Protein मिलता है। 5.1 ग्राम BCAAs, 4.9 ग्राम Carbohydrates और जीरो Added Sugar है।

इसके अलावा Essential और Non-Essential  अमीनो एसिड पाए जाते हैं। जोमैटो प्रीमियम व्हे प्रोटीन में Digestive Enzymes भी  डाला गया है जो कि पचाने में सहायता करता है। 

zomato premium whey nutritional facts

एक किलो के डिब्बे में आपको 30 सर्विंग मिलती है। जोमैटो प्रीमियम व्हे  प्रोटीन की प्रत्येक सर्विंग में 121.39kcal किलो कैलरी मिल जाती है तो अगर आप वजन कंट्रोल करना चाहते हैं या फिर वजन कम करना चाहते हैं तो आपके लिए यह बहुत ही अच्छा प्रोटीन है। 

Zomato प्रीमियम व्हे प्रोटीन अभी Chocolate फ्लेवर में उपलब्ध है। बेल्जियम चॉकलेट पीने में काफी स्वादिष्ट लगता है। अगर आप थोड़ा और Flavor चेंज करना चाहते हैं तो आप बनाना शेक में मिलाकर पी सकते हैं या फिर पीनट बटर की मिला सकते हैं। 

जोमैटो प्रीमियम व्हे प्रोटीन कब और कैसे लें? 
Zomato Premium Whey Uses

Zomato प्रीमियम व्हे प्रोटीन एक व्हे प्रोटीन ब्लेंड है तो इसे आप जिम जाने के बाद ही लें तभी आपको यह अच्छा रिजल्ट देगा। अगर आप मस्ल और वज़न बढ़ाना चाहते हैं, तो आप बनाना शेक में मिलाकर भी ले सकते हैं। अगर आप वजन कम करना चाहते हैं तो इसे पानी में मिलाकर ही है। 

जोमैटो प्रीमियम व्हे प्रोटीन कहां से खरीदें? 
How to Buy Zomato Premium Whey

जोमैटो व्हे प्रोटीन आपको Amazon और जोमैटो की ऑफिशल App से मिल जाएगा। लेकिन Amazon से यह आपको ज्यादा सस्ता पड़ता है। यह आपको 1600/- तक का आसानी से मिल जाएगा। आप नीचे दिए गए लिंक से खरीद सकते हैं। 

जोमैटो प्रीमियम व्हे प्रोटीन कौन कौन इस्तेमाल कर सकता है? Who can Use Zomato Premium Whey

  • जोमैटो व्हे प्रोटीन एक वे प्रोटीन ब्लेंड है तो इसे जिम जाने वाले ले सकते हैं। 
  • अगर आप किसी खेल में पार्टिसिपेट कर रहे हैं, क्रिकेट खेलते हैं, फुटबॉल खेलते हैं तब भी आप इसका सेवन कर सकते हैं। 
  • अगर आपका काम थकाने वाला है जिसमें बहुत ज्यादा शारीरिक क्रियाएं होती है तभी आप इसका सेवन कर सकते हैं। 
  • अगर आपकी डाइट में नॉन वेज नहीं है और वेज ही खाते हैं तब आपके डाइट में प्रोटीन की कमी हो सकती है तब भी आपको इसका सेवन करना चाहिए। 
  • जोमैटो प्रीमियम व्हे प्रोटीन Informed Choice द्वारा सर्टिफाइड प्रोटीन है इसलिए  इ यह एक अच्छा प्रोटीन माना गया है। जोमैटो प्रीमियम व्हे प्रोटीन में कोई भी बैंड सब्सटांस नहीं डाला गया। इसलिए इसे बच्चे और महिलाये भी ले सकती है 
Share

Be the first to comment on "Zomato Whey Protein Review in Hindi : जोमाटो प्रीमियम व्हेय रिव्यु"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*