बकरे का ये भाग खाने से मिलती है जबरदस्त पावर

bakre ka meet khane ke fayde

दोस्तों हमारे संसार में दो तरह के लोग हैं, एक शाकाहारी और दूसरे मांसाहारी. कहा जाता है कि शाकाहारी आहार सबसे पौष्टिक आहार है परंतु यह पूरी तरह सत्य नहीं है.  इस बारे में आज तक बहुत सारी रिसर्च हो चुकी है और सभी ने यही प्रमाण निकाला है कि अगर मर्दाना ताकत के बारे में देखा जाए तो मांसाहारी लोग ज्यादा शक्तिशाली होते हैं.

अगर मांसाहार की बात करें तो बहुत तरह के मांसाहारी आहार खाए जाते हैं जैसे कि अंडा, मछली ,बकरा इत्यादि और इन  सभी में अलग-अलग तरह के पौष्टिक तत्व पाए जाते हैं. 

अगर मर्दाना ताकत बढ़ानी  है तो बकरे का कोष खाने की सलाह दी जाती है. एक Gourmet MeatClub  नाम की वेबसाइट ने भी इसके ऊपर रिसर्च है और यह दावा किया है कि अगर बकरे का कोष खाया जाए तो मर्दाना ताकत बढ़ाई जा सकती है. यह रिचार्ज 2000 लोगों के ऊपर की गई थी जिनमें से कुछ लोग शाकाहारी थे और कुछ लोग मांसाहारी थे. और जो लोग मांसाहारी थे उनमें 45% ज्यादा मर्दाना ताकत पाई गई.

यही नहीं पुराने समय में ओलंपिक खेलों में ओलंपिक खेलों में  DOPE TEST करवाए जाते थे और खिलाड़ियों पर कई तरह की बंदिशें भी लगाई जाती थी तो ऐसे में खिलाड़ी अपना स्टेमिना बढ़ाने के लिए पशुओं  के कच्चे अंडकोष खा लिया करते थे..

 चिकन के इलावा बकरे का मीट ज्यादा खाया जाता है. इसीलिए बकरे के कोष को खाने की भी सलाह दी जाती है, और यह आसानी से मिल जाता है.

यौन शक्ति बढ़ाने के अलावा और भी बहुत से फायदे हैं कोष खाने के.

बकरे का कोष खाने के फायदे

ब्लड सरकुलेशन

बकरे का मीट खाना सेहत के लिए काफी फायदेमंद रहता है. यह ब्लड सरकुलेशन सही करता है और इसके साथ-साथ नया खून बनाने का भी काम करता है. अगर आप बकरे के मीट का कोई भी भाग खाते हैं तो आपको अच्छा फायदा मिलता है.

 हड्डियों के लिए फायदेमंद

बकरे का मीट और बकरे का पाया यह दोनों का सूप पीने से हड्डियां मजबूत बनती है. इसमें काफी पौष्टिक तत्व पाए जाते हैं जैसे कि प्रोटीन ,वसा, और कैल्शियम.

 यौन शक्ति बढ़ाता है.

young romantic couple

अगर आप मर्द हैं और आपकी यौनशक्ति कम है तो आपको बकरे का कोष का मीट खाना चाहिए. यह आपकी शक्ति तो आएगा ही साथ में आपका  स्पर्म काउंट भी बढ़ाता है.

 जख्म जल्दी भरता है.

अगर आपको कोई जख्म हो जाए चोट लग जाए या एक्सीडेंट हो जाए तो आपको बकरे का सूप पीना चाहिए। यह जख्मों को जल्दी भरने का काम करता है इसमें बहुत से पोस्टिक तत्व पाए जाते हैं और एंटी ऑक्सीडेंट भी मिल जाते हैं.

ठंड दूर करता है.

अगर आपको ठंड ज्यादा लगती है. निमोनिया की शिकायत है तो आपको बकरे के पाए का सूप पीना चाहिए या फिर बकरे का अंडकोष खाना चाहिए। इसकी बहुत गर्म होती है  यह ठंड लगने की समस्या को दूर कर देता है.

झींगा मछली खाने के फायदे और नुक्सान 

बॉडीबिल्डिंग में बढ़िया

young bodybuilder

अगर आप बॉडीबिल्डिंग कर रहे हैं तो अपनी बॉडी को टोन और मसल बढ़ाने के लिए बकरे का मीट खाना आपके लिए काफी ज्यादा फायदेमंद सिद्ध हो सकता है।  इसमें काफी ज्यादा प्रोटीन पाया जाता है. और यह मर्दों के टेक्स्ट्रॉन लेवल को भी बढ़ाता है.

नर्वस सिस्टम को सही करता है.

बकरे के मीट में विटामिन B12 पाया जाता है जो कि नर्वस सिस्टम के लिए बहुत अच्छा माना जाता है. तो इसलिए अगर आपका नंबर सिस्टम सही से काम नहीं करता तो बकरे का मीट जरूर  खाये।

यह भी पढ़े

Share

Be the first to comment on "बकरे का ये भाग खाने से मिलती है जबरदस्त पावर"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*