Himalaya Speman Tablets : फायदे, नुकसान और डोज़

himalaya speman tablets

आजकल पुरुष बहुत तरह से यौन समस्याओं से घिरे रहते हैं। इसके बहुत से कारण हो सकते हैं जैसे कि अच्छा खान-पान ना होना, व्यायाम न करना, पस्ट्रेस इत्यादि। तो कई तरह के यौन विकारों के लिए हिमालया ने कई तरह के प्रोडक्ट बाजार में उतारे हुए हैं जैसे कि कॉन्फीडो, टेंटेक्स रॉयल, टेंटेक्स फोर्ट, स्पेमन इत्यादि 

आज हम हिमालय स्पैमन (SPEMAN) की बात करेंगे। हिमालय स्पैमन (SPEMAN) भी बहुत ज्यादा प्रचलित प्रोडक्ट है. जैसा कि इसके नाम से ही पता चलता है कि यह स्पर्म को बढ़ाने के लिए और यौन इच्छा बढ़ाने के लिए बनाया गया है। यह पुरुषों के यौन इच्छा में बढ़ोतरी करता है और वीर्य  की संख्या भी बढ़ाता है और गुणवत्ता में भी बढ़ोतरी करता है। 

हिमालया स्पेमन की सामग्रियां। Himalaya Speman Composition

हिमालया स्पेमैन (Himalaya Speman) में वैसे तो काफी चीजें डाली जाती है लेकिन मुख्य तौर पर इसमें कौंच बीज,कोकिलक्षा और गोक्षुरा इस्तेमाल किया जाता है। 

कौंच बीज

कौंच बीज पुरुषों के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद माना जाता है। यह उन पुरुषों को दिया जाता है जिनमें शुक्राणुओं की मात्रा कम हो। यह जड़ी-बूटी शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद रहती है। जब कोई दंपति बच्चा प्लान कर रहा हो और पुरुषों में शुक्राणुओं की कमी पाई जाए तो उन्हें कौंच बीज का सेवन करना चाहिए। 

कोकिलाक्षा 

कोकिलाक्षा भी काफी ज्यादा फायदेमंद जड़ी बूटी है। कोकिलाक्षा का सेवन शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने और उनकी गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए किया जाता है। शुक्राणु बढ़ाने से ही कुछ नहीं होगा उनकी क्वालिटी भी बढ़िया होनी चाहिए।  स्पर्म  की क्वालिटी को बढ़िया करने में कोकिलक्षा बहुत अच्छा काम करता है। यह नपुंसकता को दूर करता है और वीर्य की गुणवत्ता में बढ़ोतरी लाता है। 

गोक्षुरा

गोक्षुरा के बारे में बहुत से लोग जानते हैं यह एक टेस्टोस्टेरोन बूस्टर के नाम से जाना जाता है। DHT को ब्लॉक करता है और आपकी योन इच्छा को बढ़ाता है। यह लिंग के स्तब्ध रोग  को भी कम करने में मदद करता है। 

अन्य सामग्रियां 

सामग्रियाँ मात्रा एक गोली में 
कौंच बीज (Mucuna Pruriens)130 mg
कोकिलकशा (Asteracantha Longifolia)64 mg
वान्या काहू (Lactuca Serriola)32 mg
सैलाब मिश्री  (Orchis Mascula)32 mg
सुवर्णवंग (Swarna Vanga)32 mg
वृध्दादारु  (Varahikanda) Argyreia Speciosa64 mg
गोक्षुरा  (Tribulus Terrestris)64 mg
जीवंती (Leptadenia Reticulata)64 mg
शैलीयम (Parmelia Perlata)32 mg
young Romantic couple
romantic couple

Himalaya Speman खरीदे 

हिमालय स्पैमन के फायदे : Himalaya Speman Benefits in Hindi

  • हिमालय स्पेमन (Himalaya Speman) का मुख्य फायदा है कि यह वीर्य की संख्या को बढ़ाता है और वीर्य की गुणवत्ता को भी बढ़ाता है। अगर आप कोई बच्चा प्लान कर रहे हैं तो वीर्य आपका बढ़िया होना चाहिए और उसकी क्वालिटी भी अच्छी होनी चाहिए। 
  • यौन इच्छा में बढ़ोतरी करता है। स्पेमन की गोलियां ब्रेन के प्लेज़र हॉर्मोन को बढाने में बहुत ज्यादा फायदा करता है जिससे कि आपकी यौन इच्छा बढ़ती है और यौन समस्याओं से छुटकारा दिलाता है। 
  • हिमालया स्पेमैन में ऐसी कई जड़ी बूटियां डाली गई है जो कि पुरुषों में पाई जाने वाली समस्याओं से छुटकारा दिलाता है जैसे कि कम शुक्राणु या नपुंसकता इत्यादि. यह गोलियां नपुंसकता और सेमिनल दुर्बलता के उपचार में बहुत ज्यादा फायदेमंद मानी जाती है। 

हिमालया स्पेमैन की खुराक: Himalaya Speman Dosage

हिमालया स्पेमैन (Himalaya Speman) की दिन में 2 गोलियां लेने की सलाह दी जाती है एक गोली सुबह नाश्ते के बाद और एक गोली रात को सोने से पहले ले सकते हैं। इसे आप दूध या फिर पानी के साथ सेवन कर सकते हैं इसका 3 महीने तक कोर्स करना आवश्यक है तभी अच्छा रिजल्ट देखने को मिलता है।

हिमालया स्पेमैन के साइड इफेक्ट : Himalaya Speman Side Effects

हिमालय स्पैमन (Himalaya Speman) एक आयुर्वेदिक दवा है और यह काफी ज्यादा फायदेमंद है। अभी तक इसके कोई भी दुष्प्रभाव देखने को नहीं मिले। लेकिन अगर आप कोई भी ऐसी दवा ज़रूरत से ज्यादा सेवन करेंगे या ओवरडोज करेंगे तो हो सकता है कि आपको कुछ साइड इफेक्ट देखने को मिले जैसे कि हाई बीपी या  जी मचलना इत्यादि 

हिमालया स्पेमैन की कीमत और कहां से खरीदें:
Himalaya Speman Price

हिमालय स्पैमन टेबलेट की 60 गोलियों की डिब्बी ₹135 की आती है। इसे आप ऑनलाइन नीचे दिए गए लिंक से खरीद सकते हैं।

Himalaya Speman खरीदे 

ये भी पढ़े

Share

Be the first to comment on "Himalaya Speman Tablets : फायदे, नुकसान और डोज़"

Leave a comment

Your email address will not be published.


*