Himalaya Confido Review in Hindi : हिमालया कॉन्फिडो के फायदे और नुकसान

Himalaya Condido benefits

हिमालय कॉन्फीडो (HIMALAYA CONFIDO) पुरुषों में यौन  संबंधी रोगों को दूर करने के लिए बनाई गई है। यह एक all-in-one औषधि है । इसे हम एक टॉनिक भी बोल सकते हैं यह मुख्य तौर पर पुरुषों के लिए शीघ्रपतन की समस्या को दूर करने के लिए बनाई गई है। इसके इलावा यह पुरुषों से संबंधित यौन रोग जैसे कि स्वपनदोष, अल्पसंख्यक शुक्राणु, या फिर यौन इच्छा को बढ़ाने के लिए भी इस्तेमाल की जाती है। 

जैसा कि आपको पता है, आजकल काम के बोझ की वजह से, कम डाइट की वजह से या प्रदूषण इत्यादि की वजह से कई तरह की यौन रोग हो जाते हैं। ऐसा सिर्फ पुरुषों में नहीं बल्कि नारियों में भी  होने लगता है। लेकिन हिमालय कॉन्फिडो केवल पुरुषों के लिए बनाया गया है। 

इसमें मुख्य तौर पर दो जड़ी बूटिया  डाली गई है जो है? कौंच बीज और दूसरा है। गोक्षुरा इसके अलावा भी इसमें बहुत से आयुर्वेदिक जड़ी बूटियां आपको मिल जाएंगे, लेकिन मुख्य तौर पर इन दोनों का उपयोग ही किया जाता है तो पहले हम इन दोनों के बारे में बात करते हैं कि यह दोनों कैसे काम करती है? 

कौंच बीज

कौंच बीज मुख्य तौर पर शुक्राणुओं की संख्या बढ़ाने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। यह आज से नहीं बहुत समय से आयुर्वेद में इस्तेमाल किया जाता है। जिस पुरुष में शुक्राणुओं की संख्या कम हो, शुक्राणु काम बनता हो , उन्हें कोच बीज दिया जाता है। इसका इस्तेमाल कॉन्फीडो में भी किया गया है। 

गोक्षुरा 

गोक्षुरा को हम गोखरू भी बोलते हैं। इसका इस्तेमाल कामोत्तेजना को बढ़ाने के अलावा आपका टेस्टोस्टेरोन को बढ़ाने के लिए भी किया जाता है। यह एक  टेस्टोस्टेरोन बूस्टर के तौर पर इस्तेमाल किया  जाता है। अगर आपका टेस्टोस्टरॉन लेवल सही होगा तो आपका  शुक्राणुओं की संख्या सही होगी और प्रजनन क्षमता भी आपकी अच्छी रहेगी तो मुख्य तौर पर यह दो चीजें इस्तेमाल की जाती है। 

अतिरिक्त चीजें जो डाली गई है वह निम्नलिखित है। 

हिमालय कॉन्फिडो में पाए जाने वाली सामग्री : Himalaya Confido Composition

पाउडर

  • काऊहेज के बीज 20mg
  • अश्वगंधा 78mg
  • कोकिलाक्षा 38mg
  • वान्या काहू 20mg
  • कपिकच्छु 20mg
  • सुवार्नावंग 20mg

अर्क

  • गोक्षुर 38mg
  • वृद्धादारू 38mg
  • जीवन्ति 20mg
  • शैलेयम 20mg
  • सर्पगंधा 18.75mg

हिमालय कांफिडो के फायदे : Himalaya Confido Benefits in Hindi

Zandu Vigorex के फायदे 

दोस्तों जैसा कि हमने बताया कि हिमालय कॉन्फीडो पुरुषों के लिए डिजाइन किया गया है। यह पुरुषों से संबंधित रोगों को दूर करने का काम करता है जोकि निम्नलिखित है। 

टेस्टोस्टेरोन बढ़ाता है

Testosterone

यह एक एंड्रोजेनिक मिश्रण है जो कि मेल  हार्मोन को बढ़ाता है। अगर आप में हॉरमोन इंबैलेंस है। नर हार्मोन कम है तो यह हार्मोन को बढ़ाता है। टेस्टोस्टेरोन  को बढ़ाने का काम करता है, इसीलिए इसमें गोक्षुरा इत्यादि भी डाला गया है। 

प्रजनन क्षमता बढ़ाता है

अगर आप शादीशुदा है और बच्चा प्लान कर रहे हैं और लेकिन आप की प्रजनन क्षमता कम है। शुक्राणुओं की संख्या कम है तो आपको कॉन्फीडो इस्तेमाल करना चाहिए। यह आपके प्रजनन क्षमता को बढ़ाता है और शुक्राणुओं की संख्या भी बढ़ाने में काफी ज्यादा मदद करता है। 

एंटीऑक्सीडेंट्स

इसमें काफी ज्यादा एंटी ऑक्सीडेंट पाए जाते हैं। अगर आपकी बॉडी में अच्छे एंटी ऑक्सीडेंट होंगे तो आपकी इम्युनिटी अच्छी होगी। आपको कोई संक्रमण नहीं होगा। संक्रमण की वजह से भी शुक्राणुओं की संख्या कम होने लगती है। तो यह एंटीऑक्सीडेंट आपको काफी ज्यादा फायदा देते हैं। 

पुरुष रोगों में फायदेमंद

पुरुषों में यौन संबंधी रोगों में यह काफी ज्यादा फायदेमंद है जैसे कि शीघ्रपतन, वीर्यपात या फिर स्वपनदोष आजकल स्वपनदोष  रोग काफी ज्यादा बढ़ने लगा है. अगर आप स्वप्न दोष से पीड़ित है तो आपको कॉन्फिडो इस्तेमाल करना चाहिए। यह काफी ज्यादा कारगर माना जाता है। 

डोपामाइन 

दोस्तों यह डोपामाइन को बैलेंस करने में भी काफी ज्यादा फायदा देता है। डोपामाइन आपके दिमाग से संबंधित कार्य करता है यह आपके याददाश्त को सही करने का काम करता है। इसमें डोपामाइन हार्मोन को बैलेंस करने की भी क्षमता मानी जाती है तो इसलिए अगर आप कई चीजें भूल जाते हैं या फिर डोपामाइन के शिकार है तो आपको कॉन्फिडो का इस्तेमाल करना चाहिए। 

स्ट्रेस को दूर करता है

हिमालय कॉन्फिडो पुरुषों में स्ट्रेस हार्मोन को  बैलेंस करने का काम करता है। यह  चिंता और तनाव को दूर करता है जिससे कि आप में टेस्टस्टोन लेवल बैलेंस करने में काफी ज्यादा मदद मिलती है। 

हिमालय कॉन्फिडो की खुराक : Himalaya Confido Dose

जैसा कि हमने पहले भी बताया कि यह कोई दवाई नहीं है। यह टॉनिक के तौर पर काम करती है तो इसलिए इसका 4  से 6 सप्ताह तक आपको सेवन करना पड़ेगा तो दोस्तों अगर आपको शीघ्रपतन, वीर्यपात या फिर स्वप्नदोष से संबंधित कोई बीमारी है तो आपको इसका 6 सप्ताह तक सेवन जरूर करना चाहिए। इसकी एक गोली दिन में दो बार अवश्य ले। 

इसकी पैकिंग भी 60  गोलियों की आती है 

 
Himalaya Confido खरीदे

हिमालय कॉन्फिडो के दुष्प्रभाव : Himalaya Confido Side Effects

हिमालय कॉन्फिडो पूर्ण रूप से एक आयुर्वेदिक दवा है। फिर भी कुछ लोगों को इसके साइड इफेक्ट देखने को मिल सकते हैं। 

अगर आप कोई बीमारी से जूझ रहे हैं तो आपको यह लेने से परहेज करना चाहिए जैसे कि अगर आप हाई बीपी या फिर लो बीपी के शिकार हैं तो यह दवा अपने डॉक्टर की सलाह से ही इस्तेमाल करें। 

अगर आप पहले से ही कोई दवा इस्तेमाल कर रहे हैं, तब भी हिमालय कॉन्फिडो अपने डॉक्टर की सलाह से ही इस्तेमाल करनी चाहिए। 

कभी भी हिमालय कॉन्फिडो को ओवरडोज ना करें। जितनी डोस  बताई गई है, उतनी ही लेनी चाहिए, उससे ज्यादा कभी ना ले। 

हिमालय कॉन्फीडो का सेवन शराब के साथ बिल्कुल नहीं करना चाहिए।

हिमालय कॉन्फिडो का मूल्य : Himalaya Confido Price 

हिमालय कॉन्फिडो की 60  गोलियों  की पैकिंग 130  रूपये की आती  है  यह आपको किसी भी मेडिकल स्टोर या निन्लिखिल ऑनलाइन स्टोर से मिल जाएगी 

ये भी पढ़े

Share

2 Comments on "Himalaya Confido Review in Hindi : हिमालया कॉन्फिडो के फायदे और नुकसान"

  1. Kitna months use kiya jata hai

Leave a comment

Your email address will not be published.


*